KTM 390 Enduro R: ऑफ-रोडिंग का बेताज बादशाह!

हम सब जानते हैं कि एटीएम अपनी दमदार और एडवेंचर बाइक्स के लिए मशहूर है और KTM ने KTM 390 Enduro R को लांच कर दिया है जो इसके विरासत को जारी रखेगी बनाई गई है। यहबाइक उन राइडर्स के लिए बनाई गई है जो रोडिंग को पसंद करते हैं और साथ-सा एडवेंचरस टूरिंग पर जाना चाहते हैं तो चलिए जानते हैं इसके एक्सटीरियर, डिजाइन, इंजन, परफॉर्मेंस और माइलेज के बारे में विस्तार से।

KTM 390 Enduro R एक्सटीरियर एंड डिजाइन

अगर डिजाइन को देखा जाए तो KTM 390 Enduro R को एक एडवेंचर-टूरर डिजाइन दिया गया है। इस डिजाइन को देने का है यह कारण था कि यह शार्प और एग्रेसिव लुक में दिखे। इस बाइक में फूल एलइडी लाइटिंग के साथ-साथ ऊंची विंडस्क्रीन दी गई है जो इस प्रीमियम बन रही है। अगर देखा जाए तो इसका क्रोम-मॉलीब्डेन फ्रेम मजबूत और स्टेबल रखने का काम करता है।

KTM 390 Enduro R इंजन और परफॉर्मेंस

KTM 390 Enduro R में 373cc , सिंगल-सिलेंडर के साथ लिक्विड-कूल्ड इंजन का संगम बनाया गया है जो लगभग 43 बीएचपी की पावर और 37 एनएम का टॉर्क को प्रदान करने का क्षमता रखता है। इसमें 6 स्पीड गियर बॉक्स और स्लिपर क्लच भी दिया गया है जिससे गियर शिफ्टिंग पर स्मूथ बन जाती है। KTM ने खास तौर पर ऑफ रोडिंग के लिए लंबी चौड़ी स्पोक व्हील्स और टायर्स को इसमें फिट किया गया है जिसके कारण बाइक हर तरह के रास्तों पर आसानी से स्टेबिलिटी बनाकर चल सके जो राइडर के लिए एक बहुत बेहतरीन सुविधा होगी।

KTM 390 Enduro R माइलेज

सिटी ड्राइविंग के दौरान 25-28 किलोमीटर पर लीटर होगीहोगी , हाईवे रीडिंग के दौरान लगभग 30-32 किलोमीटर पर लीटर होगी और ऑफ रोडिंग के दौरान लगभग 20-25 किलोमीटर पर लीटर होगी। जैसा कि आप देख सकते हैं इसका माइलेज सामान्य बाइक्स से कम है क्योंकि इसमें लगी 373cc का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन मौजूद है जो इसको दमदार परफॉर्मेंस देने का काम करता है। यह भी ध्यान रखें की माइलेज राइडर के स्टाइल, ट्रैफिक कंडीशन, ऑफ रोडिंग और बाइक के मेंटेनेंस पर भी निर्भर करता है।

KTM 390 Enduro R को बाकी बाइक्स से क्या अलग बनाता है चलिए जानते हैं

या केटीएम खास तौर पर एडवेंचर और ऑफ रोडिंग के लिए बनाई गई और डिजाइन की गई है। तो KTM ने इसके परफॉर्मेंस के साथ-साथ एडवांस्ड फीचर्स और टेक्नोलॉजी को भी इसमें भरपूर मात्रा में दिया है लाइटवेट फ्रेम और हाई ग्राउंड क्लीयरेंस जैसी फीचर्स इसमें प्रदान किया है। जो खराब रास्ता और उबड़-खाबड़ सड़कों पर इस बाइक को चलने में मदद करती है जिससे राइडर इस पर सवार होकर आसानी से चल सके। इसमें मौजूद लॉन्ग-ट्रैवल सस्पेंशन जो एक एडजेस्टेबल सस्पेंशन है जिसके कारण से यह केटीएम ऑफ रोडिंग के लिए परफेक्ट बनता है।

किन के लिए यह केटीएम परफेक्ट होने वाली है

अगर आप एक ऐसे राइडर हैं जिन्हें एडवेंचर वाली जगह पर जाना पसंद है और साथ में ऑफ रोडिंग भी करना काफी पसंद है तो यह केटीएम 390 आपके लिए ही बनी है। जो आपको केवल आराम एडवेंचर ही नहीं बल्कि एक खास और शानदार एक्सपीरियंस भी प्रदान करेगी। इसमें एक नहीं काफी अधिक खूबियां हैं जो इसे अलग बनाती है जैसे इसका 373cc इंजन, 6-स्पीड गियरबॉक्स, ट्रेक्शन कंट्रोल और फुल कलर TFT डिस्पले।

निष्कर्ष

कुल मिलाकर देखा जाए तो केटीएम एक पावरफुल एडवेंचर रेडी ओर टेक्नोलॉजी से भरपूर बाइक है जो खास तौर पर ऑफ रोडिंग के लिए बनी है। इसकी यह खूबियां एक एडवेंचर को पसंद करने वाला राइटर को काफी पसंद आएगी इसका शानदार इंजन एडजस्टेबल WP सस्पेंशन, ड्यूल-पर्पस टायर्स इसे एक शानदार बाइक बनती है। अगर आप एडवेंचर टूरिंग और ऑफ रोडिंग के काफी शौकीन है तो यह आपके लिए परफेक्ट बाइक बन जाती है और साथ-साथ में अगर आप सिर्फ शहर में इसे चलाने के लिए खरीद रहे हैं तो इसका पावरफुल इंजन आपको बेस्ट एक्सपीरियंस देगा। इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है लेकिन फीचर्स और परफॉर्मेंस के मामले में यह एक वर्थ-इट इन्वेस्टमेंट है।

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